गाजीपुर में भाजपा की पांचवीं बार जीत, मुहम्मदाबाद और जमानियां बसपा की झोली में

गाजीपुर। गाजीपुर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर भाजपा ने अपना कब्जा बरकरार रखा है। वहीं मुहम्मदाबाद और जमानियां नगरपालिका परिषद अध्यक्ष पद बसपा की झोली में गया है। जबकि पांच नगर पंचायतों में दो पर बसपा, दो पर निर्दलीय और एक सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज की है।
गाजीपुर नगरपालिका परिषद सीट पर भाजपा की सरिता अग्रवाल ने अपने निकटतम प्रत्याशी सपा की प्रेमा सिंह को 2750 वोटों से पराजित किया है। कुल सात राउंड की गिनती के बाद भाजपा की सरिता अग्रवाल पत्नी विनोद अग्रवाल ने कुल 15721 वोट हासिल किए। जबकि सपा की प्रेमा सिंह को 12 हजार 971 वोट मिले। 12701 वोट के साथ बसपा उम्मीदवार शफरुन निशा पत्नी शरीफ राइनी तीसरे स्थान पर रहीं। नगर पालिका परिषद गाजीपुर में पांचवी बार भाजपा ने कब्जा जमाया है। दूसरे स्थान पर रहीं प्रेमा सिंह पूर्व सांसद स्व.विश्वनाथ सिंह गहमरी की पुत्री हैं।
वही मोहम्मदाबाद नगर पालिका परिषद अध्यक्ष के पद पर बसपा प्रत्याशी शमीम अहमद ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी दिनेश वर्मा को 2700 वोट से मात दी। शमीम अहमद को 7737 वोट मिले। वही जमानिया नगर पालिका परिषद में बीएसपी के एहशान जफर ने भाजपा के संतोष वर्मा को 427 वोट से मात दी। बीएसपी के एहशान जफर ने 3283 वोट पाकर जीत हासिल की।

नगर पंचायतों में दो पर बसपा-दो पर निर्दल

गाजीपुर जिले में पांच नगर पंचायत है। सैदपुर, सादात, जंगीपुर, बहादुरगंज और दिलदार नगर है। सैदपुर नगर पंचायत से बीएसपी की सरिता सोनकर जो पूर्व चेयर मैन शशि सोनकर की पत्नी है इन्हों ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी की अनिता वर्नवाल को तकरीबन 879 वोट से मात दी। बीएसपी की सरिता सोनकर को कुल 4126 वोट पाकर जीत हासिल की। वही सादात नगर पंचायत में बीजेपी की प्रमिला यादव ने 96 वोट से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा की सुमन यादव को मात दी। बीजेपी की प्रमिला यादव पूर्व चेयरमैन राजदेव यादव की पत्नी है। इनको कुल 2231 वोट पाकर जीत हासिल की। वही जंगीपुर नगर पंचायत में निर्दल प्रत्याशियों का बोल बाला रहा। यहां पर निर्दल प्रत्याशी विजय लक्ष्मी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी निर्दल प्रत्याशी उषा देवी को 939 वोट से मात दी। निर्दल प्रत्याशी विजय लक्ष्मी को कुल 2149 मिले। वही बहादुरगंज नगर पंचायत से बीएसपी निकहत परवीन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भासपा की अमीना बेगम को 1327 वोट से मात दी। बीएसपी की निकहत परवीन पूर्व चेयरमैन रियाज अंसारी की पत्नी है। निकहत परवीन को 3646 वोट मिले। वही दिलदार नगर नगर पंचायत की बात करे तो दिलदारनगर पंचायत में पूर्व चेयरमैन व निर्दल प्रत्याशी अलीशेर राईनी उर्फ भोलू को निर्दल प्रत्याशी अविनाश जायसवाल उर्फ नेपाली ने 416 वोट से मात देकर दिलदारनगर नगर पंचायत पर कब्जा जमाया। अविनाश जायसवाल उर्फ नेपाली को 1809 मत मिले।