अहमदाबाद से काशी की सीधी हवाई सेवा शुरू, 165 यात्रियों को लेकर बाबतपुर पहुंचा विमान

बाबतपुर (वाराणसी)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद से उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए सीधी विमान सेवा गुरुवार से शुरू गई। स्पाइस जेट का विमान एसजी 971 अहमदाबाद से सुबह 7:30 बजे चलकर 9:05 बजे वाराणसी के लाल बहादुर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचा। विमान के रनवे पर पहुंचने पर विमान को वाटर कैनन सैल्यूट दिया गया।

विमान के एप्रन पर आने के बाद एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार राय के नेतृत्व में एयरपोर्ट के अधिकारियों ने यात्रियों की अगवानी कर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर सहायक महाप्रबंधक कार्गो सुदेश चौहान, सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट सुब्रत झा, टर्मिनल मैनेजर संतोष चौबे, वरुण प्रताप, शम्भूनाथ, अजय कुमार, विजय मिश्रा, सीआईएसएफ के नीरज कुमार संदीप कुमार सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे। यही विमान एसजी 972 बनकर 9:55 बजे 166 यात्रियों को लेकर उड़ान भरा। यह विमान रविवार को छोड़कर प्रतिदिन संचालित होगा। यह बोइंग विमान 737/800 सेवा है, जो 189 सीटर की है।

स्पाइस जेट के सेल्स मैनेजर राहुल सिंह ने बताया कि बुधवार तक अहमदाबाद से आने वाले 180 यात्री एवं बनारस से अहमदाबाद जाने वाली सभी सीटें फूल हो चुकी थी, लेकिन कुछ यात्रियों ने रात में अपने टिकट कैंसिल करा लिए। इस कारण 165 यात्री आए और 166 यात्री गए।एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार राय ने कहा कि इस विमान के संचालन से पुर्वांचल और गुजरात के व्यापारियों को लाभ होगा साथ ही पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इसका शुरुआती किराया लगभग 3600 रुपये रखा गया है।