जौनपुर की शुक्रवार हर छोटी-बड़ी खबर: करें एक क्लिक और जाने अपने शहर की खबर

  • डा. प्रीति बनीं मिसेज यूपी ब्रिलिएण्ट, शुभचिंतकों ने जतायी खुशी
  • जौनपुर। जनपद के धमार्पुर क्षेत्र के उतरगावां निवासी डा. प्रीति शर्मा को मिसेज यूपी ब्रिलिएण्ट पुरस्कार से नवाजा गया। इस उपलब्धि पर परिवार सहित क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गयी। बता दें कि सूबे की राजधानी लखनऊ में गत दिवस आयोजित मिसेज यूपी प्लानेट 2018 प्रतियोगिता में सूबे की 24 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में डा. प्रीति पत्नी डा. अरविंद कुमार को मिसेज यूपी ब्रिलिएट 2018 का पुरस्कार दिया गया। प्रतियोगिता में जज मिस इण्डिया 2017 स्मृति सिंह, अवध क्वीन श्वेता तिवारी व रश्मि सचदेवा रहीं। डा. शर्मा को मिले इस सम्मान से डा. अरूण यादव, संतोष विश्वकर्मा, संजीव विश्वकर्मा, उदय सिंह, एचएन दूबे सहित तमाम शुभचिन्तकों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुये उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना किया है।
  • राज्यस्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल 14 जनवरी को
  • जौनपुर। स्व. चौधरी चरण सिंह स्मारक राज्यस्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का समापन 14 जनवरी दिन रविवार को केराकत कस्बे में स्थित नार्मल स्कूल के मैदान पर होगा। केराकत स्पोर्ट्स डेवलपमेंट एकेडमी के बैनर तले आयोजित उक्त प्रतियोगिता का शुभारम्भ बीते 4 जनवरी को हुआ था जिसका समापन फाइनल मैच के साथ होगा। आयोजन समिति के संरक्षक/समाजसेवी राजेश साहू राजू ने बताया कि समापन समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व सांसद धनंजय सिंह व विशिष्ट अतिथि पूर्व सांसद तूफानी सरोज और विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह हैं। क्लब के संस्थापक/अध्यक्ष दूधनाथ यादव ने समस्त खेलप्रेमियों से उक्त अवसर पर अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील किया है।
  • श्री सर्वेश्वरी समूह का शाल वितरण कार्यक्रम 13 को
  • जौनपुर। मां मैत्रायिनी योगिनी के निर्वाण दिवस पर श्री सर्वेश्वरी समूह जनपद शाखा द्वारा शाल वितरण कार्यक्रम का आयोजन होगा। यह आयोजन 13 जनवरी दिन शनिवार को कलेक्ट्रेट तिराहे पर स्थित शाखा कार्यालय पर प्रात: 11 बजे से होगा। इस आशय की जानकारी देते हुये शाखा मंत्री ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि उक्त कार्यक्रम में विधवाओं, निराश्रितों, विकलांगों को शाल वितरित किया जायेगा।
  • गोमती नदी के किनारे मिली युवक की लाश
  • जौनपुर। शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के सद्भावना पुल के पास शुक्रवार को तड़के एक युवक का शव मिला जिसकी जानकारी होने पर क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल करने के बाद शव को अन्त्य परीक्षण हेतु भेज दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के रूहट्टा निवासी मो. चांद नगर के खोवा मण्डी में चिकेन शाप चलाता था जो शराब पीने का आदी था। लोगों के अनुसार बीते शाम वह दुकान से घर के लिये निकला लेकिन रात तक वह घर नही पहुंचा। काफी देर होने पर परिजन खोजबीन शुरू कर दिये लेकिन कोई कुछ पता नहीं चला। शुक्रवार को सुबह उसकी शव गोमती नदी के किनारे सद्भावना पुल के पास मिली। देखते ही देखते मौके पर काफी भीड़ एकत्रित हो गयी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसकी हत्या करके शव को गोमती नदी के किनारे फेंक दिया गया है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव का शिनाख्त करने के बाद अन्त्य परीक्षण हेतु भेज दिया।
  • सर्वोदय महाविद्यालय में सैकड़ों जरूरतमंदों को दिया गया कम्बल
  • जौनपुर। जनपद के बक्शा क्षेत्र के लेदुका (प्राण पट्टी) गांव में स्थित सर्वोदय महिला महाविद्यालय में शुक्रवार को आयोजित एक सादे समारोह में 500 गरीबों व असहायों को कम्बल वितरित किया गया। समारोह में मौजूद लोगों ने इस नेक कार्य के लिये महाविद्यालय के प्रबंधक एवं पूर्व जिला पंचायत सदस्य अशोक यादव के प्रयास की सराहना किया। इसी क्रम में वक्ताओं ने कहा कि गरीबों की मदद करना सबसे बड़ा पुण्य है। मुख्य अतिथि राममूर्ति यादव ने कहा कि शीतलहर में कम्बल वितरण करना पुनीत कार्य है। ठण्ड से बचने के लिये बहुतों के पास अपनी व्यवस्था नहीं है। नन्हकू यादव ने कहा कि समाज के सक्षम लोगों को ऐसे पुनीत कार्य की प्रेरणा लेनी चाहिये। अन्त में कार्यक्रम के आयोजक महाविद्यालय के प्रबन्धक अशोक यादव ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कहा कि वह पिता जी की प्रेरणा से लोगों की मदद कर पा रहे हैं। समारोह की अध्यक्षता रामयज्ञ शुक्ल व संचालन प्रधानाचार्य ठाकुर प्रसाद ने किया। इस अवसर पर अमरनाथ यादव, राजदेव यादव, वीरेन्द्र प्रजापति, जगदीश पाण्डेय, जीतेन्द्र यादव, डा. अनिल यादव, कल्पनाथ यादव, विजय यादव, राजनाथ यादव, फूलचन्द्र यादव, पंचम यादव सहित तमाम लोग मौजूद थे।