जो कुछ है सरकारी ,उस पर सबकी भागीदारी -मोदी

Share on Facebook
Tweet on Twitter
वाराणसी ।लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों का आभार जताने आए थे ।सुबह करीब 9:45 पर लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हवाई सेना के विमान से पहुंचे उनके साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे काशी में आकर नरेंद्र मोदी ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन किए इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को हस्तकला संकुल में संबोधित किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह वाराणसी एयरपोर्ट से 2:10 पर वायुसेना के विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। 11:00 बजे बाबा विश्वनाथ मंदिर में पीएम मोदी के लिए पद्म भूषण आचार्य पंडित देवी प्रसाद द्विवेदी के द्वारा पूजन की व्यवस्था कराई गई थी। बाबा विश्वनाथ के शिवलिंग पर वाराणसी के प्रकांड पंडितों के द्वारा नैवेद्य पुष्प व जलाभिषेक दुग्ध अभिषेक के अलावा द्रव्य दक्षिणा का दान भी कराया गया।
हस्तकला संकुल में पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं के आदेश का पालन करता हूं कार्यकर्ताओं का आदेश सिर माथे पर है काशी ने दुनिया को प्रभावित किया है ।शपथ से पहले कार्यकर्ताओं का आभार काशी को लेकर मैं निश्चिंत था। अनिश्चितता की वजह कार्यकर्ता थे नतीजों के दिन केदारनाथ में निश्चिंता काशी न आने से शुभचिंतकों ने मना किया तो पहले केदारनाथ गया काशी ने स्नेह और शक्ति दी काशी में चुनाव लोक उत्सव बना चुनाव में तू तू मैं मैं बहुत कम हुई पीएम मोदी ने कहा कि कई राज्यों में हमारे सैकड़ों कार्यकर्ताओं की राजनीतिक विचारधारा के कारण हत्याएं हुई हैं। हमारे देश में राजनीतिक छुआछूत दिनों दिन बढ़ती जा रही है कई जगह भाजपा के नाम लेते ही अस्पृश्यता का माहौल बनाया जाता है यह मोदी ने कहा हम दो बातें को लेकर चलने का प्रयास करते हैं ।पहला भारत की महान विरासत और दूसरा आधुनिक विजन हमें हमारे महान कल्चर को भी बरकरार रखना है ।और वर्तमान स्थिति का भी ध्यान रखना है पीएम मोदी ने कहा कि जैसे दो शक्ति हैं। नीति और रीत जैसे दो शक्ति है ।नीति और राज जैसे दो कल्चर को भी बरकरार रखना है।जैसे दो शक्ति है पारदर्शिता और परिश्रम ।जैसे दो सकती हैं वर्क एंड वर्कर वैसे ही दो संकट भी हमने खेले हैं ।और वह दो संकट है राजनीतिक हिंसा और राजनीतिक अस्पृश्यता।
पीएम मोदी ने कहा हम शासन में आते है तब भी लोकतंत्र की सबसे ज्यादा परवाह करते हैं। हम लोकत्रंत में विश्वास रखने वाले लोग हैं। जहां-जहां हमें मौका मिला है, वहां विपक्ष की आवाज को महत्व दिया है, जनता के अविश्वास के कारण उनकी संख्या चाहे कम ही क्यों न हो। काशी की बेटियों ने स्कूटी यात्रा निकाली। बेटियों ने जो स्कूटी यात्रा निकाली उसकी पूरे देश में और सोशल मीडिया में बड़ी चर्चा है, स्कूटी पर बैठकर हमारी बेटियों ने पूरी काशी को अपने सिर पर बैठा लिया था। काशी में हर के मोदी चुनाव लड़ रहे थे। काशी के कार्यकर्ताओं को नरेंद्र मोदी बताते हुए कि आज हर घर का नरेन्द्र मोदी चुनाव लड़ रहा है। हर गली का नरेन्द्र मोदी लड़ेगा। काशी की हर गली से कार्यकर्ता चुनाव लड़ रहे थे। काशी ने विश्वास दिखाया। मैं काशी के संगठन से जुड़े लोगों का, हर कार्यकर्ता का और हर समर्थक का इस बात के लिए आभार करता हूं कि उन्होंने इस चुनाव को जय-पराजय के तराजू से नहीं तोला। उन्होंने चुनाव को लोक संपर्क, लोक संग्रह, लोक समर्पण का पर्व माना।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी देश की राजनीति को दिशा दे रहा है। यूपी में जीत की हैट्रिक लगी। 2014 हो, 2017 हो या 2019 हो, ये हैट्रिक छोटी नहीं है। राजनीतिक पंडितों के दिमाग नहीं खुले हैं। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के गांव का गरीब व्यक्ति भी देश की सही दिशा के बारे में सोचता है और उस दिशा में चलता भी है। पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव परिणाम वो तो एक गणित होता है। 20वीं सदी के चुनावों के हिसाब-किताब भी गणित और अंकगणित के दायरे में चले होंगे, लेकिन 2014, 2017 और 2019 के चुनाव में देश के राजनीतिक विश्लेषकों को मानना होगा कि अर्थमैटिक के आगे भी केमिस्ट्री होती है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार का काम है कार्य करना और इसलिए एक तरफ सरकार का कार्य हो और उसमें जब कार्यकर्ता जुड़ जाता है तो जीत की केमिस्ट्री काम कर जाती है।
क्या बोले अमित शाह
इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि काशी की जनता बहुत भाग्यशाली है। व्यस्त होने के बाद भी काशी को बदला है। काशी विश्व का सबसे पुराना शहर है। यहां की जनता ने पीएम मोदी पर भरोसा किया। पांच साल में काशी बहुत बदल गई। पीएम मोदी ने काशी का विकास किया है। काशी के विकास का अगला चरण आने वाला है। यूपी में जात-पात की राजनीति खत्म हुई और विकास के बल पर चुनाव जीते। घोषणापत्र में यूपी के विकास का जोर था। रोड शो के बाद चुनाव परिणाम का पता चला था। शाह ने कहा कि 50 फीसदी वोटों का लक्ष्य कार्यकर्ताओं ने हासिल किया। 5 साल में यूपी विकसित राज्यों में शुमार होगा। आज विकास पर चुनाव जीता गया है।