दो लाख का इनामी कौशल चौबे देहरादून से गिरफ्तार

Share on Facebook
Tweet on Twitter

 

वाराणसी ।बलिया के दो लाख रुपये के इनामी कौशल कुमार चौबे को देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कौशल के ऊपर यूपी पुलिस ने 2 लाख रुपए का ईनाम घोषित कर रखा था और वह साल 2004 में टेंडर विवाद में चार लोगों की हत्या करने के बाद से फरार था। चौबे दून के रायवाला के हरिपुर में फ्लैट लेकर नाम बदलकर पत्नी के साथ रह रहा था। इसकी गिरफ्तारी की सूचना पर यूपी एसटीएफ ने भी दून पहुंचकर उससे पूछताछ की।  एसटीएफ उप महानिरीक्षक रिधिम अग्रवाल ने बताया कि इनामी अपराधियों की धरपकड़ की मुहिम के दौरान एसटीएफ को उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी कौशल कुमार चौबे के बारे में कई महत्वपूर्ण इनपुट मिले थे।

उसी आधार पर जांच आगे बढ़ी तो चौबे के बेटों के देहरादून में रहने की बात सामने आई। एसटीएफ को बुधवार देर रात सूचना मिली कि कौशल कुमार चौबे निवासी चैन, बलिया, यूपी अपने पुत्र कीर्तिमान और दीप्तिमान चौबे से मिलने देहरादून आ रहा है। उसी आधार पर चौबे को रिस्पना पुल के पास एक होटल के सामने से गिरफ्तार किया। तलाशी में उसके पास से 0.40 की विदेशी ग्लॉक पिस्टल, 57 कारतूस और तीन मैगजीन बरामद की हैं। इसके अलावा इससे एक फोल्डिंग बट भी मिली है। इसकी मदद से फायरिंग की जा सकती है। चौबे पर दो लाख रुपये का इनाम है। उसके खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास के करीब 29 मुकदमे दर्ज हैं। बलिया से फरार होने के बाद चौबे पहले हरिद्वार आया था। कुछ समय एक आश्रम में रुकने के बाद बलिया में अपने विरोधियों को ठिकाने लगाता रहा।

एसटीएफ ने कुख्यात के कब्जे से एक .40 ग्लॉक पिस्टल, चार मैगजीन, 57 जिंदा कारतूस व एक फोल्डिंग बट बरामद किया है। आरोपित के खिलाफ थाना नेहरू कॉलोनी में आ‌र्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

डीआइजी एसटीएफ रिदिम अग्रवाल ने बताया कि विगत कुछ समय से सूचना मिल रही थी कि उत्तर प्रदेश के कुछ शातिर व ईनामी अपराधी उत्तराखंड में शरण लेकर रह रहे हैं। जिसके बाद एसटीएम की एक टीम का गठन किया गया। टीम ने उत्तर प्रदेश के कुछ शातिर व ईनामी अपराधियों को चिह्नित किया। इसके बाद एक महीने से एसटीएफ ने ऐसे अपराधियों व उनके परिजनों के हरिद्वार, देहरादून और ऋषिकेश के विभिन्न बैंकों के बैंक अकाउंट, केबल कनेक्शनों, पानी व बिजली के कनेक्शनों और जमीन संबंधित संपत्तियों की रजिस्ट्रियां खंगाली। इसी दौरान टीम को उत्तर प्रदेश के एक कुख्यात ईनामी अपराधी कौशल कुमार चौबे पुत्र स्व. कमल नाथ चौबे निवासी चैन छपरा थाना हल्दी जनपद बलिया उत्तर प्रदेश के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिली। जिसके बाद गुरुवार रात को एसटीएफ नेथाना नेहरू कॉलोनी क्षेत्र के हरिद्वार बाईपास रोड पर रिस्पना समीप स्थित होटल से गिरफ्तार कर लिया। डीआइजी ने बताया कि वह उस दौरान अपने बेटों कीर्तिमान व दीप्तिमान से मिलने के लिए देहरादून आ रहा था।