अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे , कहे मंदिर बनाने में सबसे आगे रहेगी शिवसेना

Share on Facebook
Tweet on Twitter

अयोध्या। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंचकर रामलला मंदिर में पूजा अर्चन किए। उनके साथ पार्टी के 18 नवनिर्वाचित सांसदों के अलावा उनके पुत्र आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे। शिवसेना के सांसद शनिवार को ही अयोध्या पहुंच चुके थे। उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य रविवार को अयोध्या पहुंचे । जिसके बाद शिवसेना सांसदों ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की ,इस मुलाकात के बाद सभी लोग रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे और वहां पूजा अर्चन की ।पार्टी के नेता संजय राउत ने शनिवार को बताया कि ठाकरे ने नवंबर में ही कहा था कि वह चुनाव के बाद पुनः अयोध्या आएंगे इसी वजह से वह यहां आए हुए हैं।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं ।ठाकरे की अयोध्या यात्रा को राम मंदिर मुद्दे को लेकर भाजपा पर दबाव बनाने की शिवसेना की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि शिवसेना ने कहा है कि शिवसेना प्रमुख के दौरे को चुनावी रणनीति के तहत नहीं देखा जाना चाहिए ।

रामलला के दर्शन के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि शिवसेना विवादित ढांचा गिराने में भी आगे थी ।और राम मंदिर बनाने में भी आगे रहेगी। हिंदुओं को एकजुट होने की आवश्यकता है ।जिससे एक मजबूत हिंदू राष्ट्र का निर्माण होगा उन्होंने कहा कि केंद्र में मजबूत मोदी सरकार हिंदुओं को मजबूत करने का काम करेगी। शिवसेना हमेशा से हिंदुत्व को मजबूत करने के लिए काम करती रहती है। यही कारण है कि हमारी पार्टी महाराष्ट्र को छोड़कर किसी भी प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ती है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गत शुक्रवार को पूजा करने के लिए अयोध्या में राम राम मंदिर पहुंचे थे राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद स्थल को लेकर उच्चतम न्यायालय में मामले की सुनवाई चल रही है। मुख्यमंत्री बनने से पूर्व योगी आदित्यनाथ लगातार संसद में अयोध्या मुद्दे को उठाते रहे है। उत्तर प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद से योगी आदित्यनाथ का दौरा अयोध्या में होता रहता है ।संत समाज को भरोसा है कि भाजपा सरकार न्यायालय से अनुरोध कर श्री राम मंदिर के निर्माण का रास्ता सुगम करेगी।